ANDROID PHONE ROOT करने के फायदे ~ Technical Shailesh

ANDROID PHONE ROOT करने के फायदे

ANDROID PHONE ROOT करने के फायदे


दोस्तो हम पहले बात कर लेते है कि portable को root करने के फायदे क्या हौ versatile ko roo करने से हमे क्या extra highlights मिलते है जो हमे without root telephones में नही मिलता है।

1-जब हम किसी versatile को root करदेते है तब organization द्वारा दी गयी OS यानी working framework से लेकर उसके processor तक हर एक impediment हट जाती है और हम उससे वो get to कर पाते है जिसे हमे get to करने की consent नही होती है जैसे हम उन applications के बहोत सारे copies बना सकते है जो कि बिना root हुए फ़ोन में नही बना सकते हम वो document open कर सकते है जो कि ओपन करने की authorization नही होती और हम आने telephone में बहोत सी extra settings भी कर सकते है।

ANDROID PHONE ROOT करने के फायदे




2-telephone को root करने के बाद आप देखेंगे कि आपके gadget की execution और battery life बढ़ गयी होगी और आप उसे पहले से better तरीके से उसे कर पाएंगे।

3-Root करने के बाद आप अपने portable में incompetible applications को भी introduce कर सकते है जिसे आप बिना root gadgets में introduce नही कर पा रहे थे ये वो applications होते है जो बहोत ज्यादा old rendition के होते है और सिर्फ new form को ही introduce करने की authorization कंपनी आपको देती है।

4-Mobile को root करने के बाद आप उसमे से framework applications को uninstall कर सकते है जो कि typical gadget यानी without root gadget में कभी भी conceivable नही होता है जैसे आप camera, chrome,mobile browser,gmail और भाई ऐसे inbuilt और framework applications है जिसे कोई भी organization uninstall का ऑप्शन नही देती है लेकिन आप established gadget में उसे आसानी से uninstall कर सकते है।

5-इसमे आप अपने gadget को new look दे सकते है अपने हिसाब से हर चीज tweak कर सकते है कलर और कोई भी structure दे सकते है अपने gadget का कमपनी नाम के साथ gadget id और imei number भी चेंज कर सकते है जो कि एक gadget की genuine id होती है और बहोत सारे applications भी आपको इसी से track करते है और जब आप इसे ही change कर देंगे तो basically कोई भी आपको ट्रैक नही कर पायगा की आप वो ही इंसान है जिसने पहले यहां पे register कर चुका है।

Telephone ROOT करने से क्या नुकसान है


पहले हमने जाना कि versatile ko root karne के क्या फायदे है लेकिन हर एक चीज के फायदे है तो उसके नुकसान भी है जो हमे जानना बहोत जरूरी है जिसे हम अपने ध्यान में रखकर choose करे कि आपको अपना gadget root करना है या नही।

1-Root करने के पूरे process के दौरान हमारा telephone बिल्कुल harm मतलब बिल्कुल kharab हो सकता है और वो onn भी नही होगा क्यों इस process में हमारे processor और slam पे बहोत इफ़ेक्ट पड़ता है जिससे वो खराब हो जाते है कि बार वो succesfull root तो हो जाते है लेकिन कुछ months के बाद work करना बंद कर देते है।

2-अगर आपने new फ़ोन लिया है जिसको अभी एक साल नही हुआ है और वो अभी warannty में है और आप उसे root कर देते है तो आप उसकी warannty को खोदेते है और उससे दौरान अगर आपका telephone खराब हो जाता है और आप उसे organization में ठीक कराने के लिए ले जाते है तो वहां पे उसकी warannty acknowledge नही की जायेगी और आपसे उसके पूरे पैसे लिए जाएंगे।

I trust आपको समझ मे आ गया होगा कि versatile ko root karne ke fayde aur nuksan क्या है तो अगर आपको इससे जुड़ी कोई भी समस्या है तो आप नीचे कमेन्ट जरूर करे।
Previous
Next Post »

Niche comment box me comment kar Aap apni baat Hum tak pahuncha sakte hai. ConversionConversion EmoticonEmoticon